8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में ईडी ने की लालू प्रसाद के दामाद से पूछताछ की

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:43:50 PM
ED questioned Lalu Prasad's son-in-law in the Rs.8,000-crore money laundering case

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार से एक बार फिर पूछताछ की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शैलेश को फिर से तलब किया गया है ताकि उनसे मामले से जुड़ी जानकारियां ली जा सकें और उनका बयान दर्ज किया जा सके। शैलेश और उनकी पत्नी मीसा से पहले भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है ।

हार्दिक पटेल के चार सेक्स वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में ईडी की ओर से अब तक जब्त दस्तावेजों और मीसा एवं अन्य आरोपियों के बयानों को सामने रखकर शैलेश से पूछताछ की जाएगी। मेसर्स मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी, उनके अन्य वित्तीय मामलों और इस मामले में पहले गिरफ्तार किए जा चुके चार्टर्ड अकाउंटेंट से रिश्तों में कथित भूमिका के लिए ईडी शैलेश एवं मीसा से पूछताछ कर रही है। ईडी ने कुछ समय पहले इस मामने में दिल्ली की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किया था और एक नया आरोपपत्र दायर किए जाने की संभावना है।समझा जाता है कि मीसा को भी पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है। ईडी ने 8 जुलाई को मीसा, शैलेश और कंपनी के दिल्ली स्थित तीन फार्म हाउसों की तलाशी ली थी।

कांग्रेस के अंदरुनी मामले पर टिप्प्णी भाजपा के लिए सही नही  उचित नहीं : शत्रुघ्न

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने कुछ समय पहले पालम में एक फार्म हाउस की कुर्की की थी और अब वह दंपति की ओर से इस संपत्ति को खरीदने के लिए इस्तेमाल की गई रकम की जांच कर रही है। शैलेश को भेजा गया ताजा सम्मन 8,000 करोड़ रुपए के धनशोधन मामले की जांच से जुड़ा है। ईडी दिल्ली के दो कारोबारी बंधुओं सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन एवं अन्य के खिलाफ यह जांच कर रहा है। उन पर 90 से ज्यादा मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर करोड़ों रुपए के धनशोधन का आरोप है। ईडी ने जैन बंधुओं को पहले पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.