कर्नाटक में ईडी ने 93 लाख रूपये के नए नोट पकड़े, सात दलाल दबोचे

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 10:31:09 AM
ed seizes rs 93 lakh in new currency notes in karnataka

नई दिल्ली। 8 नवंबर को मोदी सरकार द्वारा 500 और एक हजार के नोट बंद करने के बाद कालेधन को सफेद करने में लगे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। देश में नए नोट मिलने का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। अब कर्नाटक में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सात दलालों के पास से 93 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए हैं।

पांच वर्षों में बंद हो जाएगा 2000 का नोट, 500 होगी सबसे बड़ी करेंसी: गुरूमूर्ति

बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय को सूचना मिली थी कई लोगों पुराने नोटों को नए नोटों पर बदलने का काम कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर ईडी के अधिकारी ग्राहक बनकर दलालों के पास गए और उन्हें पुराने नोटों को नए नोट में बदलने की डील की। जब डील फाइनल हो गई तो ईडी के अधिकारियों ने सात दलालों को गिरफ्तार कर लिया।

ईडी ने इन दलालों के पास से 93 लाख रुपये के नए नोट बरामद किए। ईडी अब इनसे पूछताछ कर रही है कि नए करेंसी नोट इतनी बड़ी संख्या में इनके पास कैसे आए। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन दलालों के संबंध बैंक के अधिकारियों से भी हो सकते हैं। इस मामले की ईडी जांच में जुटी है।

अब हमारे निशाने पर एक सरकारी वेबसाइट: लीजन

गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद पिछले 15 दिनों में देशभर में 227 करोड़ से अधिक का काला कैश बरामद हो चुका  है।

Read More:

रोज पिए अजवाइन का पानी और देखें चमत्कारिक असर

खरीदनें जा रहे है लिपस्टिक तो एक नजर डालें इस खबर पर

फैशन एंड ब्यूटी चैंपियनशिप 2017 : स्टूडेंट्स ने मंच पर रंगा फैशन और स्टाइल का इंद्रधनुष



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.