चुनाव आयोग की टीम ने तेलंगाना की राजनीतिक पार्टियों के साथ की चर्चा

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 12:12:49 PM
Election Commission of India discusses with political parties of Telangana

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू करते हुए चुनाव आयोग की एक टीम ने मंगलवार को यहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के साथ औपचारिक विचार-विमर्श किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा की अगुवाई में चुनाव आयोग की टीम ने तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) रजत कुमार के साथ भी विचार-विमर्श किया। 

दलितों के खिलाफ अपराध के मामले में भी नहीं होगी 'नियमित’ गिरफ्तारी: न्यायालय 

सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारी बुधवार को राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे ताकि चुनावी तैयारियों की समीक्षा की जा सके।  भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपे गए एक ज्ञापन में कहा कि आयोग के पुनरीक्षित कार्यक्रम के मुताबिक सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची का मसौदा 10 सितंबर तक सभी राजनीतिक पार्टियों को उपलब्ध कराना था। लेकिन पार्टी को यह उपलब्ध नहीं कराया गया।  

2019 चुनाव: महाराष्‍ट्र में BJP और शिवसेना को हराने के लिए ये है कांग्रेस की रणनीति 

कांग्रेस नेता मर्री शशिधर रेड्डी ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने चुनाव आयोग से कहा कि इतने कम समय में चुनाव कराना संभव नहीं है। तेदेपा के आर चंद्रशेखर रेड्डी ने कहा कि उनकी पार्टी मतदाता सूची से गायब नामों की जांच चुनाव आयोग से कराना चाहती है। 

सुप्रीम कोर्ट ने अरावली की पहाडिय़ों में अवैध निर्माण को गिराने के आदेश दिए 

टीआरएस के सांसद विनोद कुमार ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द चुनाव कराने की अपील की, क्योंकि कार्यवाहक सरकार ज्यादा लंबे समय तक शासन नहीं कर सकती। एमआईएम ने आयोग से अनुरोध किया कि मतदाताओं के पंजीकरण के दौरान विभिन्न उत्सवों को ध्यान में रखा जाए। उन्होंने चुनाव एक ही चरण में कराने की अपील भी की। 

चुनाव आयोग ने राज्यसभा और विधान परिषद चुनावों में हटाया 'Nota' का विकल्प 

कनार्टक सरकार पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कमी पर कर रही है विचार: कुमारस्वामी



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.