गुजरात में चुनाव हारे, जनता का दिल जीता : कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 18 Dec 2017 06:35:40 PM
Elections in Gujarat, won the hearts of the people: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा कि गुजरात में उसने मोर्चा जरूर हारा है लेकिन जंग जीत ली है तथा अहंकार, धनबल, बाहुबल सत्ताबल के आधार पर चुनाव जीतने और कांग्रेसमुक्त भारत का सपना देखने वालों को शिकस्त दी है।

2017 Election Results : गुजरात में भाजपा छठी बार ताजपोशी की ओर, हिमाचल में प्रचण्ड बहुमत

कांग्रेस के गुजरात के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात चुनाव में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की नैतिक जीत हुई है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को उनके घर में घुसकर मात दी है।

कांग्रेस पार्टी को जनादेश स्वीकार: राहुल गांधी

कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा 50 सीट जीतने की बात करती थी लेकिन वहां भी उसे तगड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने उसे अच्छी टक्कर दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ही चुनाव हार गए हैं।

गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने गुजरात चुनाव में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं चला, फिर नर्मदा की बात की, लेकिन वह भी नहीं चल पायी। ‘सी-प्लेन’को भी उतार दिया लेकिन बात तब भी बनती नजर नहीं आयी तो मोदी ने चुनाव जीतने के लिए भावनात्मक तरीका अपनाया और कहा कि वह गुजरात का बेटे हैं और यह चुनाव उनके मान, सम्मान तथा अस्मिता का सवाल बन गया है।

गुजरात, हिमाचल में विकास और सुशासन की हुई जीतः मोदी

कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस का प्रदर्शन रहा है उसका श्रेय गांधी को जाता है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान जो पदयात्रांए की और जो माहौल बनाया उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की चुनाव प्रचार शैली की याद ताजा कर दी। गांधी के नेतृत्व में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यह चुनाव लड़ा और इसमें भाजपा भी जीती नहीं है और कांग्रेस भी हारी नहीं है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.