अनंतनाग में मुठभेड़, मेजर शहीद, एक आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2019 09:28:42 AM
Encounter in Anantnag, Maj Shaheed, a terrorist stack

अनंतनाग। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी शहीद हो गया। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया। सेना के शहीद अधिकारी की पहचान मेजर केतन शर्मा के रूप में की गयी है। मुठभेड़ में तीन अन्य जवान घायल भी हुए हैं। 

Rawat Public School

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने आज सुबह अनंतनाग के बिद्रू अङ्क्षकगम में सभी निकास मार्गाें को सील कर संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान जब सुरक्षा बल के जवान गांव के एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।
सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जिसका शव बरामद कर लिया गया है। मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। 

इसके बाद जब सुरक्षा बल के जवान इलाके की तलाशी ले रहे थे तब वहां छिपे कुछ और आतंकवादियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सेना के दो अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गये। सभी घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मेजर केतन शर्मा ने दम तोड़ दिया। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। इससे पहले मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना थी। इस बीच अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गयी है। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ स्थल के आसपास भारी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.