उधोगपति गारमेंट सेक्टर को बढ़ावा दे : ईरानी

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 03:24:12 PM
Encouraging industrialists garment companies Iranian

भीलवाड़ा। केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भीलवाड़ा के टेक्सटाइल उधोगपतियों से कहा की वे प्रधानमंत्री द्वारा घोषित छह हजार करोड़ के नए गारमेंट पैकेज के साथ जुड़े और देश में वस्त्र बनाने के साथ रेडीमेड परिधानों के व्यवसाय को भी बढ़ावा दें। ईरानी ने शनिवार को मेवाड़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री के सिल्वर जुबली समारोह में शिरकत की और गारमेंट्स सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए जा प्रयासों की जानकारी दी।

उन्होंने उधोगपतियों से अपील की के वह भीलवाड़ा के टेक्सटाइल क्षेत्र से जुड़े श्रमिकों को प्रधानमंत्री बीमा योजना से जोडक़र उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करें। उन्होंने कहा की सरकार गत नौ अगस्त के बाद उधोगों में नया श्रमिक रखने पर उसकी भविष्य निधि राशि बारह प्रतिशत सरकार देगी। उन्होंने कहा कि गारमेंट सेक्टर में भी 25 प्रतिशत सब्सिडी राशि (टफ) योजना के माध्यम से मिलेगी।

केंद्रीय मंत्री ने मेवाड़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री के संस्थापक लक्ष्मीनिवास झुनझुनवाला और 50 साल ने मानद सेवाएं दे रहे महासचिव एस पी नाथानी को सम्मानित किया। इस अवसर पर राजस्थान के उद्योग मंत्री गजेन्द्र सिंह खीसवर ने भीलवाड़ा के उद्योग जगत की तारीफ की और कहा की भीलवाड़ा इस समय डेनिम कपडे के उत्पादन में देश में अहमदाबाद के बाद दूसरे नंबर पर है।

उन्होंने कहा की रिसर्जेंट राजस्थान के माध्यम सरकार ने 233 लाख करोड़ के करार किए हैं जिसमें 26 करार टेक्सटाइल सेक्टर के है। जिनसे 10 हकाार करोड़ का विनियोजन होगा और 30 हजार लोगों को नया रोजगार मिलेगा।

उन्होंने उद्योगपतियों को सलाह दी की वह अपने सीएसआर बजट में से खेलों के लिए अकेडमी बनाने में भी मदद दे और हर जिले में खेल एकेडमी बनाए जिसके लिए राज्य सरकार नि:शुल्क भूमि 30 वर्ष के लिए उपलब्ध कराएगी। इससे पहले उदयपुर के डबोक हवाई अड्डे पर भीलवाड़ा के भाजपा नेताओं ने श्रीमती ईरानी की अगवानी की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.