समूचा मंत्रिमंडल प्रदेश के विकास के लिये समर्पित : योगी

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2019 09:53:38 AM
Entire cabinet dedicated to the development of the state: Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को दावा किया कि उनकी सरकार जनहितकारी योजनाओं से आम जनता को लाभान्वित करने के लिये तकनीक का प्रयोग कर रही है और उनका समूचा मंत्रिमण्डल एकजुटता के साथ प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेगा।

करीब ढाई साल पुरानी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में योगी ने कहा कि सम्पूर्ण मंत्रिमण्डल एकजुटता के साथ प्रदेश के विकास के लिए कार्य करेगा।

लाल बहादुर शास्त्री भवन में अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुये श्री योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं, जिनके परिणाम अब दिखने भी लगे हैं। उत्तर प्रदेश, केन्द्र सरकार की कई फ्लैगशिप योजनाओं जैसे ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’, शौचालय निर्माण इत्यादि में देश में प्रथम स्थान पर है। लगभग ढाई साल के अंदर प्रदेश की कार्य संस्कृति बदल गई है और शासन-प्रशासन मिलकर सकारात्मक ऊर्जा के साथ विकास के लिए सम्मिलित प्रयास कर रहे हैं। अपराध और भ्रष्टाचार के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेन्स की नीति है।

उन्होने कहा कि लगभग ढाई साल की इस अवधि में प्रयागराज कुम्भ-2019, 15वां प्रवासी भारतीय दिवस, इन्वेस्टर्स समिट-2018 जैसे कई विशाल आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न कराए जा चुके हैं। कुम्भ के सफल आयोजन से इसकी ब्राण्डिंग में महत्वपूर्ण सफलता मिली है। इससे देश-प्रदेश का सम्मान अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.