अब देश के सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले बजेगा राष्ट्रगान

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 12:40:48 PM
every viewer should stand in attention in respect of national anthem in cinema halls sc

नई दिल्ली। देशभर के सिनेमाघरों में अब फिल्म शुरू होने से पहले तिरंगे के साथ राष्ट्रगान बजना शुरू हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सभी सिनेमाघरों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए और स्क्रीन पर तिरंगा दिखाया जाना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि सभी नागरिकों को राष्ट्रगान और राष्ट्र ध्वज का सम्मान करना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा है कि राष्ट्रगान का व्यसायिक फायदे के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

नोटबंदी और आतंकी हमले को लेकर संसद में जमकर हंगामा

कोर्ट ने यह भी कहा कि राष्ट्रगान को आपत्तिजनक चीजों पर प्रिंट नहीं किया जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने ये निर्देश एक जनहित याचिका की सुनवाई के बाद दिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राष्ट्रगान का संक्षिप्त रूप नहीं बजाया जा सकता, पूरा राष्ट्रगान बजाना जरूरी है। इस जनहित याचिका को श्याम नारायण चौकसे की तरफ से दायर किया था।

मनोज तिवारी BJP की दिल्ली इकाई और नित्यानंद राय बिहार इकाई के बने अध्यक्ष

याचिका में सुप्रीम कोर्ट से यह निर्देश देने की मांग की गई थी कि देशभर में सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए। याचिका में मांग की गई थी कि राष्ट्रगान को सरकारी समारोहों और कार्यक्रमों में गाने के बारे में उचित नियम और प्रोटोकॉल तय होने चाहिए।

आज हेजल के हो जाएंगे युवी, देखें-संगीत सेरेमनी की pic.

मोदी पर आपत्तिजनक कमेंट को राबडी ने बताया मजाक

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.