फेसबुक पर अखिलेश एवं मुलायम के नाम से फर्जी पोस्ट, मुकदमा दर्ज

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 12:05:19 PM
Fake post by Akhilesh and Mulayam on Facebook

लखनऊ। सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं संरक्षक मुलायम सिंह के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, की एक व्‍यक्ति ने अखिलेश  और मुलायम के खिलाफ सोशल मीडिया आपत्तिजनक पोस्ट की है। मामला संबंधित थाने में दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निजी सचिव गजेंन्द्र सिंह की तहरीर पर गौतमपल्ली थाने में इस संबंध में रविवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने इस संबंध में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि तहरीर में आरोप लगाया गया है कि समाचार पत्रों की कटिंग को एडिट कर साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाली झूठी खबरें फेसबुक पर वायरल की जा रही है। इनकों अखिलेश यादव एवं मुलायम सिंह के नाम से प्रसारित किया जा रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए साइबर क्राइम शाखा की भी मदद ले रही है। सोशल मीडिया पर वायरल की जा झूठी खबरों को लेकर जांच जारी है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी लोकसभा सांसद डिम्पल यादव की छवि खराब करने के लिए फेक फेसबुक और ट्विटर का इस्तेमाल किया गया। बताया गया की दोनों के नाम से सोशल मीडिया में फर्जी अकाउंट बनाए और आपत्तिजनक पोस्ट की गई।

बता दें दुनिया के बड़े से बड़े देश के नेता भी आज के जमाने में सोशल मीडिया पर आधिकारिक बयान जारी करते हैं, समर्थकों से बात करते हैं, उन तक अपने मन की बात पहुंचाते हैं। इन नेताओं की लोकप्रियता और ताकत का अंदाज़ा भी सोशल मीडिया पर उन्हें पसंद करने वालों की तादाद पता लगाया जा सकता है।

बता दें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आवंटित सरकारी बंगला खाली करने पर उसमें हुई तोड़फोड़ को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यसमिति सदस्य ने मुकदमा दर्ज करने की शिकायत दी है।

फेसबुक पर अखिलेश एवं मुलायम के नाम से फर्जी पोस्ट, मुकदमा दर्ज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.