किसान हितैषी पंजाब सरकार के पास ‘पूर्णकालिक कृषि मंत्री’ नहीं : भाजपा

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 09:22:06 AM
Farmer friendly Punjab government does not have 'full time agriculture minister': BJP

नई दिल्ली। पंजाब में कांग्रेस सरकार की किसानों की कर्जमाफी व्यवस्था को ‘‘धोखा’’ करार देते हुए प्रदेश भाजपा ने कहा कि किसानों का हितैषी बनने का दावा करने वाली राज्य सरकार के पास ‘‘पूर्णकालिक कृषि मंत्री’’ भी नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी के पंजाब प्रदेश प्रवक्ता राकेश शांतिदूत ने आज भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘राज्य सरकार किसानों की हितैषी होने दावा करती है लेकिन उसने कृषि मंत्रालय और सूबे के किसानों को नौकरशाही के भरोसे छोड़ दिया है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। प्रदेश की किसान हितैषी सरकार के पास कोई पूर्णकालिक कृषि मंत्री तक नहीं है।’’  शांतिदूत ने कहा, ‘‘राज्य में पूर्णकालिक कृषि मंत्री नहीं होना, किसान और कृषि दोनों के लिए हानिकारक और दुर्भाग्यपूर्ण है। कृषि विभाग मुख्यमंत्री के पास है। उनके पास किसानों और राज्य के लिए वक्त ही नहीं है।’’ 

प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी की व्यवस्था को ‘‘धोखा और छल’’ करार देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि यह व्यवस्था राज्य के कृषकों के साथ अन्याय है क्योंकि संपूर्ण कर्ज माफी का वादा कर राज्य सरकार अब इससे पीछे हट रही है। उन्होंने दावा किया कि पिछले एक साल में पंजाब में किसानों की स्थिति सिर्फ बदतर हुई है और इसका कारण राज्य की मौजूदा ‘‘किसान हितैषी’’ सरकार है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.