तेलुगु राज्यों में एम्स की स्थापना में लाएं तेजी : वेंकैया

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jun 2019 04:36:52 PM
fast pace of the establishment of AIIMS in Telugu states: Venkaiah

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्ष वर्धन को तेलुगु भाषी राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना में तेजी लाने की सलाह दी है।

नायडु ने शनिवार को यहां उनके आवास पर उनसे मिलने आए स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन को दी। नायडु से विद्युत और नवीन तथा नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री राजकुमार सिंह ने भी मुलाकात की और इन दोनों राज्यों में विद्युतीकरण के काम की गति में तेजी लाने की सलाह दी।

उप राष्ट्रपति ने कहा कि तेलुगु राज्यों में आंध्र प्रदेश के मंगलगिरी तथा तेलंगाना के बीबी नगर के लिए मंजूर दो एम्स की स्थिति के बारे में जानकारी ली और उनसे दोनों परियोजनाओं के काम में तेजी लाने का आग्रह किया ताकि इसका दोनों राज्यों की जनता को लाभ मिल सके।

सिंह ने बिजली क्षेत्र में उनके मंत्रालय द्वारा की गई विभिन्न पहलों से उप राष्ट्रपति को अवगत कराया। इस पर नायडु ने बिजली क्षेत्र में किये गये विभिन्न सुधारों के लिए उन्हें बधाई दी और उनसे इन कार्यों के क्रियान्वयन में तेजी लाने को कहा। बिजली के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने सिंह को सलाह दी कि वह ऐसे परिवारों के लिए विद्युतीकरण के काम में तेजी लाएं जहां बिजली नहीं पहुंची है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.