मध्यप्रदेश से पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2019 09:11:22 AM
First direct international flight from Madhya Pradesh from July 15

इंदौर। हिन्दुस्थान का दिल कहा जाने वाला मध्य प्रदेश 15 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा, क्योंकि एअर इंडिया इसी दिन राज्य के इंदौर में स्थित देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे से दुबई की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। यह राज्य से कहीं की भी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी।

Rawat Public School

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ इकाई के सचिव हेमेंद्र भसह जादौन ने सोमवार को बताया, ’’एयर इंडिया ने इंदौर-दुबई उड़ान (संख्या-एआई 903) के लिये टिकटों की बुङ्क्षकग शुरू दी है। इस मार्ग पर एअर इंडिया की पहली उड़ान 15 जुलाई से शुरू होगी।’’ 

उन्होंने बताया कि कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक यह उड़ान हर सप्ताह सोमवार, बुधवार और शनिवार को इंदौर से उड़ान भरेगी। कंपनी एयरबस ए-321 विमान के जरिये इस उड़ान का परिचालन करेगी। इस यात्रा में करीब चार घंटे का समय लगेगा।

पिछले महीने आव्रजन चेक पोस्ट के लिये सिविल प्राधिकारी की नियुक्ति की गजट अधिसूचना जारी होने के साथ ही देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे से प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान शुरू करने का रास्ता साफ हो गया था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.