महाराष्ट्र में भाजपा की निकली पहली लिस्ट, 12 विधायकों का कटा पत्ता

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 02:10:11 PM
First list of BJP in Maharashtra, 12 MLAs chopped leaves

इंटरनेेट डेस्क। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया। शिवसेना से सीटों के बंटवारे के ऐलान से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि 125 उम्मीदवारों की लिस्ट में 12 विधायकों के टिकट काटे गए हैं और 52 सीटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है।


loading...

घर पर दूध लाने के लिए डिब्बा साथ लेकर जाएं, 4 रुपये सस्ता में मिलेगा मदर डेयरी दूध

महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल को थरूट सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि सतारा से शिवेंद्र सिंह छत्रपति शिवाजी महाराज के वंश चुनाव लड़ेंगे और लोकमान्य गंगाधर तिलक घराने की बहू मुक्ता तिलक कस्बा पेट सीट से से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने बताया कि पंड्ढर पुर विट्ठल मंदिर देवस्थन के अध्यक्ष अतुल भोसले कराड़ दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे।

एससी/एसटी एक्ट: सुप्रीम कोर्ट ने पलटा अपना पुराना फैसला, गिरफ्तारी से रोक हटाई

वहीं सतरा लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे भोसले का उम्मीदवार बनाया है। अरुण सिंह ने साफ कर दिया है कि बीजेपी और शिवसेना साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी अन्य चार सहयोगियों आरएसपी, आरपीआई, शिवसंग्राम और रजत क्रांति पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिमी से चुनाव लड़ेंगे। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की सीट में कोई तब्दिली नहीं की गई है। पिछली बार भी वह इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे। चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। मतों की गिनती 24 अक्ट्रबर को होगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.