दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला चरण अगले महीने पूरा हो जाएगा : गडकरी

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 09:54:35 PM
First phase of Delhi-Meerut Expressway will be completed next month: Gadkari

नई दिल्ली। केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का पहला चरण अगले महीने पूरा हो जाएगा। यह देश का पहला ऐसा राष्ट्रीय राजमार्ग होगा जो 14 लेन का होगा और इसके साथ ढाई मीटर चौड़ा साइकिल पथ भी होगा।

गडकरी ने कहा कि इसे रिकॉर्ड 14 महीनों में पूरा किया जाएगा जबकि इसकी निर्धारित अवधि 30 महीने थी। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण होने से दिल्ली-मेरठ के बीच लगने वाला तीन-चार घंटे का वक्त सिर्फ 45 मिनट पर आ जाएगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 दिसंबर 2015 को इस परियोजना का शिलान्यास किया था। इस पर 7566 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। गडकरी ने कहा कि पहले चरण में निजामुद्दीन पुल से उत्तर प्रदेश की सीमा तक का 75% काम पूरा हो चुका है। 

इस राजमार्ग में बीच में छह लेन का एक्सप्रेस वे और दोनों तरफ चार-चार लेन का राजमार्ग होगा। यह अन्य राज्यों से आने वाले यातायात को स्थानांतरित करके दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को कम करने में मदद करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.