फिट इंडिया अभियान 29 अगस्त से : मोदी

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2019 11:28:19 AM
Fit India campaign from August 29: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक और चुस्त -दुरुस्त रखने के लिए इस वर्ष 29 अगस्त को राष्ट्र खेल दिवस के अवसर पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ शुरु किया जायेगा । 

मोदी ने आकाशवाणी पर ‘ मन की बात ’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘ 29 अगस्त को ‘राष्ट्र खेल दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर हम देश भर में ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ लांच करने वाले हैं। खुद को फिट रखना है। देश को फिट बनाना है। हर एक के लिए बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिला सब के लिए ये बड़ा रोचक अभियान होगा और ये आपका अपना होगा। ’’ 

प्रधानमंत्री ने कहा , ‘‘लेकिन उसकी बारीकियां मैं बताने नहीं जा रहा हूँ। 29 अगस्त का इंतजार कीजिये। मैं खुद उस दिन विस्तार से विषय में बताने वाला हूँ और आपको जोड़े बिना रहने वाला नहीं हूँ। क्योंकि आपको मैं फिट देखना चाहता हूँ। आपको फिटनेश के लिए जागरूक बनाना चाहता हूँ और फिट इंडिया के लिए देश के लिए हम मिल करके कुछ लक्ष्य भी निर्धारित करें। 

उन्होंने कहा कि उन्हें आपका इंतजार रहेगा 29 अगस्त को फिट इंडिया में । सितम्बर महीने में ‘पोषण अभियान’ में। और विशेषकर 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर ‘स्वच्छता अभियान’ में। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.