ओडिशा में जादू-टोना यातना मामले में पांच और लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 04 Oct 2019 03:59:37 PM
Five more people arrested in witchcraft case in Odisha

बरहमपुर। ओडिशा के गंजम जिले के एक गांव में जादू-टोना करने के संदेह छह बुजुर्गों के दांत उखाडऩे और उनके साथ अमानवीय व्यवहार करने के मामले में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।


loading...

खल्लीकोट पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक सत्य नारायण प्रधान ने कहा कि इसके साथ ही खल्लीकोट थानांतर्गत गोपारपुर गांव में हुई घटना के संबंध में गिरफ्तार लोगों की संख्या बढक़र 34 हो गई। पुलिस ने इससे पहले इस मामले में 22 महिलाओं समेत 29 लोगों को गिरफ्तार किया था।

प्रधान ने कहा कि इस मामले में शामिल कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। ’’हमारे पास अन्य आरोपियों के नाम हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। गोपारपुर गांव के लोगों के एक समूह को संदेह था कि छह वृद्ध जादू-टोना कर रहे हैं जिससे इलाके में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और सात अन्य बीमार हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने मंगलवार रात छह बुजुर्गों को उनके घरों से घसीटकर बाहर निकाला और उन्हें मानव अपशिष्ट खाने के लिये मजबूर किया तथा उनके दांत उखाड़ दिये। पीडि़तों ने मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई आगे नहीं आया। घटना की जानकारी जब जिला मुख्यालय तक पहुंची तो पुलिस अधीक्षक बृजेश राय एक पुलिस दल के साथ गांव पहुंचे और उन्हें बचाया।

सभी घायलों की आयु 60 साल से अधिक है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है। निरीक्षक ने कहा कि गिरफ्तारी के डर से लगभग सभी पुरुष गांव से फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि इलाके में तनाव नहीं है, लेकिन पुलिस हालात पर पैनी नजर रखे हुए है। अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिये इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.