कुल्लु में ग्लेशियर की चपेट में आने से पांच श्रद्धालु घायल

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2019 04:37:12 PM
Five pilgrims injured after glacier gutted in Kullu

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लु जिले में बने श्रीखंड महादेव मंदिर के दर्शन करने जा रहे पांच श्रद्धालु उस समय घायल हो गए जब ग्लेशियर टूट गया और मंदिर के रास्ते में ढह गया। पुलिस ने बताया कि एनी सब डिवीजन में पार्वती बाग के पास नैन सरोवर में मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे ग्लेशियर के ढहने से कई श्रद्धालु फंस गए।

उन्होंने बताया कि बचाव कार्य जारी है। वहां से करीब 50 श्रद्धादुलओं को सुरक्षित भीम द्बार पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि घायल हुए श्रद्धालुओं की पहचान लुधियाना के राजीव, पुणे के विवेक, महाराष्ट्र के बाबा, पुणे के सुभाष पटेल और अहमदाबाद की दिव्यांगनी व्यास के तौर पर हुई है। उन्हें प्राथमिक उपचार दे दिया गया है।

'यात्रा’ को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। यह यात्रा अमरनाथ से भी अधिक कठिन मानी जाती है। 10 दिवसीय श्रीखंड महादेव यात्रा 15 जुलाई को शुरू हुई थी। शिवलिग समुद्र से 18,750 फुट की ऊंचाई पर हिमालय की गोद में स्थित है। सिंहगढ़ में तीर्थयात्रियों के पंजीकरण के लिए एक आधार शिविर स्थापित किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.