पूर्व न्यायाधीशों को चिकित्सा सुविधा पर निर्देश का पालन करें राज्य : न्यायालय

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 10:38:35 AM
Follow the instructions on medical facilities to former judges state: court

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीशों और अन्य न्यायाधीशों तथा उनके जीवनसाथी और परिवार के आश्रित सदस्यों को मौजूदा न्यायाधीश की तरह चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के पिछले साल के निर्देश की तामील करने को कहा है। 

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने मामले में न्याय मित्र के तौर पर शीर्ष अदालत की मदद कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पी एच पारीख की ओर से दाखिल एक रिपोर्ट का संज्ञान लिया। रिपोर्ट में कहा गया कि केवल छह राज्यों ने अदालत के 24 अक्टूबर के आदेश के आलोक में जरूरी सूचना मुहैया करायी है। 

शीर्ष अदालत ने सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों को उनके जीवनसाथी और परिवार के आश्रित सदस्यों के साथ मौजूदा न्यायाधीशों की तरह चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने को कहा था। पीठ में न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना भी थे। अदालत ने चार सप्ताह बाद आगे सुनवाई के लिए मामले को सूचीबद्ध किया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.