पूर्व गृह सचिव का चौंकाने वाल खुलासा, गृह मंत्रालय में देखी जाती थी पाॅर्न

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 01:29:49 PM
Former Home Secretary-GK Pillai Revealing ministry employee see porn

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय गृह सचिव जीके पिल्लई ने एक बड़ा ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। पिल्लई ने दावा किया है की जब वो गृह सचिव हुआ करते थे उस समय कुछ कर्मचारियों के कंप्यूटर में गड़बड़ी मिलती थी। 

विपक्ष के खिलाफ मोदी सरकार का उपवास

इन कंप्यूटरों पर पाॅर्न वीडियो देखे जाते थे और पोर्न सामग्री डाउनलोड की जाती थी। जिसके चलते हर 50 से 60 दिन में ये कंप्यूटर सिस्टम गड़बड़ा जाते थे। पिल्लई ने ये बात मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। 

पिल्लई ने कहा कि जब वह इंचार्ज थे तो गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक वाले ऑफिस में कुछ कर्मचारी इंटरनेट पर पाॅर्न देखा करते थे। पिल्लई के मुताबिक, कर्मचारियों की इस हरकत की वजह से कम्प्यूटरों पर मैलवेयर डाउनलोड हो जाता है और पूरे कम्प्यूटर नेटवर्क की सुरक्षा खतरे में पड़ जाती थी। बता दें कि मैलवेयर एक खास किस्म का सॉफ्टवेयर होता है, जिसे बनाने का मकसद कम्प्यूटर सिस्टम हैंग करना उनका डाटा चोरी करना, नुकसान पहुंचाना या उनमें अनधिकृत प्रवेश करना होता है।

लंबे समय तक नहीं टिकेगा समाज में ‘तनाव का माहौल’: नीतीश

पिल्लई का यह बयान उस समय आया है जब कुछ समय पहले ही कई सरकारी वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया था और इनमें गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट्स भी शामिल थीं। शुरुआती रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इन साइटों को हैक किया गया है, लेकिन सरकार ने साफ किया कि यह कोई साइबर हमला नहीं, बल्कि तकनीकी खामी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.