पी. चिदंबरम को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दिया बयान, कहा जब अधिकारियों ने कोई गलती नहीं की तो फिर...

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Sep 2019 12:42:26 PM
Former Prime Minister Manmohan Singh gave a statement about P. Chidambaram, when the officials did not make any mistake then ...

इंटरनेट डेस्क। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से तिहाड़ जेल में मुलाकात के बाद एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि जिस प्रस्ताव को मंजूरी देने वाले अधिकारी दोषी नहीं तो फिर पी. चिदंबरम पर बतौर वित्त मंत्री अपराध करने का आरोप कैसे लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर एक मंत्री को ही किसी सिफारिश को मंजूरी देने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा तो सम्पूर्ण सरकारी प्रणाली ध्वस्त हो जाएगी। मनमोहन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचकर चिदंबरम से मुलाकात की थी और उनके प्रति एकजुटता प्रकट की।


loading...

शिमला: सेब से महंगा हुआ प्याज, आसमान को छू रहीं है कीमतें

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पी चिदंबरम इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मुलाकात के बाद मनमोहन सिंह ने कहा कि हम अपने सहयोगी पी. चिदंबरम की निरंतर हिरासत से चिंतित हैं। हमारी सरकारी प्रणाली में कोई भी निर्णय किसी एक व्यक्ति द्वारा नहीं लिया जा सकता, सभी निर्णय सामूहिक निर्णय होते हैं। जिन्हें फाइलों में दर्ज किया जाता है। केन्द्र सरकार के 6 सचिवों सहित एक दर्जन अधिकारियों ने प्रस्ताव की जांच के बाद ही अपनी सिफारिश दी थी।

आईएनएक्स मामला: तिहाड़ जेल जाकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने जाना चिदंबरम का हाल 

चिदंबरम ने मंत्री के तौर पर सर्वसम्मत सिफारिश को अपनी मंजूरी प्रदान की थीं। पूर्व प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि यदि अधिकारियों की कोई गलती नहीं है। तो ये बात समझ से परे है कि वह मंत्री, जिसने सर्वसम्मति से प्राप्त सिफारिश को मात्र अपनी मंजूरी दी, उस पर अपराध करने का आरोप कैसे लगाया जा सकता है? उन्होंने कहा कि अगर एक मंत्री को ही सिफारिश को मंजूरी देने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा तो सम्पूर्ण सरकारी प्रणाली ध्वस्त हो जाएगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.