पुलवामा में शीर्ष कमांडर समेत लश्कर के चार आतंकवादी मारे गये

Samachar Jagat | Monday, 01 Apr 2019 01:18:43 PM
Four LeT militants killed including top commander in Pulwama

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवर को घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गये। इस दौरान सेना के तीन और विशेष अभियान दल का एक जवान घायल हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तडक़े शुरू किया गया कासो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद समाप्त हो गया। कुछ स्थानों पर युवक सडक़ों पर उतर आये जिससे सुरक्षा बलों के साथ उनकी झड़प हुयी। उन्होंने कहा कि स्थिति सामान्य है लेकिन सुरक्षा कारणों से जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के जिले के लस्सीपोरा में छीपे होने की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स,विशेष अभियान समूह ,जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बाहर जाने वाले सभी मार्गों को बंद करके सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी शुरू की। सुरक्षा बल के जवान विशेष क्षेत्र की आरे बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गयी।

आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार एवं विस्फोट बरामद किये गये हैं। पूरे इलाके को सील करके नजदीक के शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षा बलों को रवाना किया गया था। आतंकवादियों की पहचान शीर्ष कमांडर जाफर अहमद पॉल, तौफीक ,अशफाक और आकूब डार के रूप में हुयी है। शीर्ष कमांडर दक्षिण कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.