पहली बार मीडिया के सामने आए SC के चार जज, SC प्रशासन नहीं कर रहा सही तरीके से काम

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 12:33:11 PM
four senior judges of supreme court meet media

नई दिल्ली। देश में शायद यह पहली बार होगा की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश प्रेस काॅन्फ्रेंस करने प्रेस के सामने आए हो लेकिन हा आज यह पहली बार हुआ है की सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस के सामने आकर अपनी बात रखी है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की प्रशासन सही तरीके से काम नहीं कर रहा है।

जम्मू कश्मीर राज्य के कर्मचारियों को बजट में सातवें वेतन आयोग का तोहफा

इन चार जजों ने कहा की हमने देश के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से इन पर चर्चा भी लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते हमे आज प्रेस के सामने आना पड़ा। चारों जजों का कहना था की भ्रष्टाचार को लेकर हमने शिकायत की थी लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया और हम नहीं चाहते की इस मामले में हम पर कोई आरोप लगे या अंगुली उठाई जाए। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे, जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा की अगर हमने देश के सामने ये बातें नहीं रखी और हम नहीं बोले तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। हमने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस से अनियमितताओं पर बात की। उन्होंने बताया कि चार महीने पहले हम सभी चार जजों ने चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखा था। जो कि प्रशासन के बारे में थे, हमने कुछ मुद्दे उठाए थे लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया।

मोदी ने की भाजपा अध्यक्ष, महासचिवों के साथ बैठक

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में बहुत कुछ ऐसा हुआ, जो नहीं होना चाहिए था। हमें लगा, हमारी देश के प्रति जवाबदेही है और हमने चीफ जस्ट्सि को मनाने की कोशिश की, लेकिन हमारे प्रयास नाकाम रहे अगर संस्थान को नहीं बचाया गया, लोकतंत्र नाकाम हो जाएगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.