फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों आज वाराणसी के गंगा घाटों का करेंगे दीदार

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 10:13:55 AM
French President Macro today will make the Ganga Ghats of Varanasi today

वाराणसी। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपने 4 दिवसीय भारत दौरे के अंतिम दिन सोमवार को प्राचीन धार्मिक एवं सांस्कृतिक नगरी वाराणसी आ रहे हैं। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मैक्रों के लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पूर्वाह्न लगभग साढ़े दस बजे पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री आर के सिंह, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगवानी करेंगे।

विदेशी मेहमानों का प्राचीन धार्मिक नगरी की संस्कृति एवं परंपरा के अनुसार हर-हर महादेव के जयकारे के बीच तिलक लगाकर उनका अभिनंदन किया जाएगा। यात्रा मार्गों पर स्कूली बच्चे भारत और फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज लेकर उनका स्वागत करेंगे।

उन्होंने बताया कि मैक्रों और मोदी के साथ कई कार्यक्रमों में राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे, जबकि सिंह हवाई अड्डे पर स्वागत के बाद मिर्जापुर में  आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद लगभग सवा चार बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। भारत में निवेश करने वाले नौवें सबसे बड़े देश प्रमुख के दीदार के लिए यहां के लोग बेहद उत्साहित हैं।

उत्सव की तरह पूरे शहर की साफ-सफाई की गई है। कार्यक्रम स्थलों एवं वहां आने जाने वाले रास्तों को मैक्रों के मोदी बड़े आकार के हार्डिंग्स से सजाए गए हैं। गंगा घाटों की सजावट धार्मिक मान्यताओं के अनुरुप किया गया है। घाटों पर विभिन्न धार्मिक परंपराओं के अनुरुप उनके स्वागत की तैयार की गई है। शहर को सजाने का कई दिनों से चल रहा कार्य कल रातभर जारी रहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.