गडकरी ने कुल्हड़ कप में चाय बेचने और चीनी अगरबत्ती पर कर लगाने का प्रस्ताव दिया

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 08:59:42 AM
Gadkari proposes to sell tea in Kulhar cup and tax sugar incense sticks

नागपुर। केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर चाय बेचने के लिए ‘कुल्हड़’ के कप का प्रयोग शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत ल्लसीमा शुल्क’’ लगाने का भी सुझाव दिया है। गडकरी यहाँ ‘वीमेन एंटरप्रेन्योर भवन’ के शिलान्यास समारोह के बाद महिलाओं के समूह को संबोधित कर रहे थे। इस भवन का निर्माण नागपुर नगरपालिका परिषद करेगी। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मिट्टी के बर्तन बनाने वाले उद्योग को बढ़ावा देने के मकसद से 400 रेलवे स्टेशनों के चाय स्टॉल पर कुल्हड़ का प्रयोग शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को यह प्रस्ताव भेजा। 

गडकरी ने कहा कि उन्होंने भारतीय उत्पादकों की मदद के लिए चीन निर्मित अगरबत्तियों पर 30 प्रतिशत ‘कर’ लगाने का भी प्रस्ताव दिया है। मंत्री ने कहा कि पूर्वी महाराष्ट्र में नक्सल प्रभावित जिला गढि़चरौली अगरबत्ती उत्पादन का केंद्र बन सकता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.