वैश्विक वृद्धजन मानवाधिकार सम्मेलन में भाग लेंगे गहलोत

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 02:24:16 PM
Gehlot will participate in Global Old Age Human Rights Conference

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली । केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत दक्षिण कोरिया में हो रहे‘वैश्विक वृद्धजन मानवाधिकार सम्मेलन’में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने आज यहां बताया कि गहलोत और प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य कल देर शाम दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल के लिये रवाना हो गये। यह सम्मेलन पांच से सात सितंबर तक चलेगा। 

तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में विशेष रुप से यूरोप और एशिया क्षेत्र में वृद्धजनों के मानवाधिकारों, संबंधित सूचनाओं और अनुभवों का आदान प्रदान तथा देखभाल प्रक्रिया पर चर्चा होगी। सम्मेलन में वृद्धजनों के मानवाधिकारों के संरक्षण एवं उनको प्रोत्साहन देने के तौर तरीकों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संगठन, आसियान, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम रहे गैर सरकारी संगठन तथा विशेषज्ञ भाग ले रहे है। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.