चीन ताकतवर है तो भारत भी कमजोर नहीं: जनरल रावत

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 03:31:47 PM
General Rawat said China is strong but India is not weak

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि चीन ताकतवर देश होगा, लेकिन भारत भी कमजोर देश नहीं है और भारत किसी को भी अपने क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देगा।

इसरो ने रचा इतिहास, कार्टोसैट-2 सहित 31 उपग्रहों का प्रक्षेपण

रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत अपना ध्यान उत्तरी सीमा की ओर केंद्रित करे। उन्होंने यह भी कहा कि देश इसके साथ ही चीन की आक्रामकता से निपटने में भी सक्षम है। सेना प्रमुख ने क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के आक्रामक चीन के प्रयासों के बीच कहा कि भारत अपने पड़ोसियों को देश से दूर होकर चीन के करीब नहीं जाने दे सकता।

PM मोदी ने देश के युवाओं को दिया ये मंत्र...

रावत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चीन एक शक्तिशाली देश है लेकिन हम कमजोर देश नहीं हैं। उन्होंने भारत में चीनी घुसपैठ से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम किसी को भी हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देंगे।

सीएम नीतीश के काफिले पर हमला, लोगों ने किया पथराव

रावत ने आतंकवाद से निपटने को लेकर पाकिस्तान को दी गई अमेरिका की चेतावनियों के बारे में कहा कि भारत को इंतजार करना होगा और इसका असर देखना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी केवल इस्तेमाल करके फेंकने की चीज हैं और भारतीय सेना का नजरिया यह सुनिश्चित करना रहा है कि उसे दर्द का एहसास हो।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.