ग्राहकों को GST का पक्का बिल जरूर दें, कर चोरी करने वालों का पर्दाफाश करें कारोबारी: गोयल

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 09:24:35 AM
give a definite bill of GST to customers : Goyal

भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को व्यवसायी समुदाय का आव्हान किया कि वे ग्राहक को अनिवार्य रूप से बिल दें और कर चोरी करने वालों का पर्दाफाश करें। उन्होंने कहा कि माल एवं सेवा कर व्यवस्था ने जीएसटी ने सभी कारोबारियों को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है। मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक गोयल ने शुक्रवार को यहां व्यवसायियों से संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नया भारत बनाने का संकल्प लिया है।

संगठित व्यापार के माध्यम से प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में अपना सहयोग दें। जीएसटी लागू करने में मध्यप्रदेश की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करने में मध्यप्रदेश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और व्यापार-मित्र व्यवस्थाएं स्थापित की हैं। गोयल ने कहा कि एक वर्ष के भीतर जीएसटी से जुड़े ज्यादातर मुद्दों का समाधान हो गया है तथा एक वर्ष में जीएसटी के संबंध में व्यापार जगत में जितनी स्पष्टता आई है वह भी अपने आप में उपलब्धि है।

Fanney Khan Trailer, मजबूर पिता की भावुक कर देने वाली कहानी से आंखें हो जाएगी नम

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गंभीरता से हर पहलू पर विचार -विमर्श कर रात दिन मेहनत कर साहस के साथ इसे लागू करवाने का काम किया था। इसे लागू करने में विभिन्न विचारधाराओं, राजनीतिक दलों की सहमति और व्यापार जगत के सुझावों को शामिल किया गया।

चर्चा में व्यवसायियों ने जीएसटी के बारे में अपने सुझाव भी रखे। वित्त मंत्री में गोयल ने उन पर उदार मन से विचार करने का आश्वास दिया। इस मौकेे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री जयंत मलैया, राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, और प्रदेश के विभिन्न व्यापारी संघो के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

संजू को लेकर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, "फिल्मों में अपराधियों का नहीं होना चाहिए महिमामंडन"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.