राजनीतिक दलों को विज्ञापन के लिए मंजूरी लेने का निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 07:05:49 PM
राजनीतिक दलों को विज्ञापन के लिए मंजूरी लेने का निर्देश

पणजी। गोवा चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की ओर से अनुमति लिए बगैर सोशल मीडिया पर विज्ञापन देने के मसले को गंभीरता से लेते हुए आज सभी राजनीतिक दलों को अपने विज्ञापनों को मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी) को भेजने का निर्देश दिया। 

यहां जारी एक बयान के मुताबिक मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने जिला/केंद्रीय एमसीएमसी की मंजूरी  के बगैर सोशल मीडिया पर प्रसारित विभिन्न राजनीतिक विज्ञापनों को गंभीरता से लिया है । बयान में कहा गया है, निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के मुताबिक इस तरह के सभी विज्ञापनों के लिए पूर्व प्रमाणन जरूरी है। सभी राजनीतिक दलों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित एमसीएमसी से सोशल अथवा मुद्रित माध्यम में विज्ञापन देने के लिए मंजूरी ले लें। 

गौरतलब है कि गोवा विधानसभा चुनाव के लिए लगभग सभी राजनीतिक दल और निर्दलीय उम्मीदवार सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। राज्य में चार फरवरी को चुनाव होने वाले हैं। 
 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.