गोवा पर्यटन ने अपनी अधिकतर सेवाएं की नकदी रहित

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 10:50:22 AM
गोवा पर्यटन ने अपनी अधिकतर सेवाएं की नकदी रहित

पणजी। गोवा के भारत के पहले नकदी रहित समाज बनने की दिशा में राज्य पर्यटन विभाग ने एक कदम उठाते हुए अपनी अधिकतर सेवाएं नकदी रहित भुगतान की सुविधा पर कर दी है।

जीटीडीसी के अध्यक्ष नीलेश कबराल ने कहा कि गोवा पर्यटन विकास निगम ने होटलों में कमरे बुक कराने, पैकेज टूर, क्रूज की सैर और अन्य कई पर्यटन सेवाओं के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन नकदी रहित लेन-देन की सेवाएं शुरू की हैं। 

उन्होंने कहा कि जीटीडीसी के जरिए नकदी रहित सेवाएं ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से मुमकिन हो पाई हैं। सेवाओं और उत्पादों की बुकिंग मोबाइल एप पर आईआएस और एंड्रॉयड माध्यमों पर की जा सकती हैं। ये सेवाएं जीटीडीसी के निवास और रेस्तरां पर मौजूद पीओएस पाइंट ऑफ सेल की मशीनों के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। 

जीटीडीसी ‘पे वॉलेट’ सुविधा पर भी काम कर रही है और प्रमुख सेवा प्रदाताओं से भी बातचीत की जा रही है ताकि इसे भी नकदी रहित माध्यम के अन्य रूप में स्वीकार किया जा सके। 

कबराल ने कहा कि इस साल फरवरी में नए ई-कॉमर्स पोर्टल और मोबाइल ऐप के लॉन्च ने ई-व्यापार और नकदी रहित लेन-देन को एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.