दमन-दीव में ‘गुड फ्राइडे’ पर फिर से अनिवार्य अवकाश घोषित हो: अल्फोंस

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 04:44:05 PM
'Good Friday' to be declared mandatory leave in Daman-Diva: Alfons

नयी दिल्ली। केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने केन्द्रीय गृह सचिव को शुक्रवार को पत्र लिखकर मांग की कि दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली में ‘गुड फ्राइडे’ को फिर से अनिवार्य अवकाश घोषित किया जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने यह पत्र ऐसे समय लिखा है जब ईसाई समुदाय ‘गुड फ्राइडे’ को अवकाशों की सूची से हटाने का विरोध कर रहा है।
आधिकारिक जिला प्रशासन अधिसूचना में नवंबर 2018 में यह बदलाव उस समय किया गया था जब ‘गुड फ्राइडे’ के राष्ट्रीय सार्वजनिक अवकाश को पहली अनुसूची से दूसरी अनुसूची या सीमित अवकाश श्रेणी में स्थानान्तरित किया गया था।

अल्फोंस ने केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा को पत्र लिखकर कहा, ‘‘कल की खबर के अनुसार, दमन एवं दीव और दादरा एवं नगर हवेली ने ‘गुडफ्राइडे’ को अनिवार्य अवकाशों की सूची से हटा दिया है। कृपया सुनिश्चित करें कि ये केन्द्र शासित प्रदेश ‘गुड फ्राइडे’ को अनिवार्य अवकाश रखें। कृपया मुझे इसकी जानकारी दें।

‘गुड फ्राइडे’ 19 अप्रैल को है और इसे क्रिसमस के बाद ईसाई समुदाय के सबसे पवित्र दिनों में से एक माना जाता है। केन्द्र सरकार ने इसे राजपत्रित राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया हुआ है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.