नोटबंदी: मौतों पर माफी मांगने को तैयार नहीं ‘अहंकारी’ सरकार

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 10:12:57 AM
नोटबंदी: मौतों पर माफी मांगने को तैयार नहीं ‘अहंकारी’ सरकार

नई दिल्ली। 1000 और 500 रुपए के नोट बंद किए जाने के बाद देशभर में बैंक, एटीएम के बाहर लगी कतारें कम होने का नाम नहीं ले रही है। ये सरकार की धीमी कार्यप्रणाली को साफ दर्शा रहा है। अब तक बैंक, एटीएम के बाहर लाइनों में खड़े 70 लोग दम तोड़ चुके है, लेकिन केंद्र सरकार नोटबंदी के कारण हुई मौतों पर माफी मांगने को तैयार नहीं है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार अहंकारी रवैया अपना रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सरकार इतनी अहंकारी है कि वह यह मानने को भी तैयार नहीं है कि नोटबंदी को लेकर लोगों की मौत हुई है और न ही इस पर खेद जताया है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रुख जानना महत्वपूर्ण हो गया है। सरकार ने इस बात को स्वीकार तक नहीं किया कि नोटबंदी के कारण लगभग 70 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने कहा, नोटबंदी के कारण 70 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन मोदी संसद को संबोधित करने तक के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि मोदी ने नोटबंदी के फैसले से पहले इस मुद्दे को लेकर परामर्श तक नहीं किया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट है और 28 नवंबर को देशभर में जन आक्रोश दिवस मनाएगी। विपक्ष ने मोदी सरकार को बेनकाब करने की पूरी तैयारी कर ली है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.