सरकार दलितों के हक के प्रति प्रतिबद्ध: मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 03:56:09 PM
Government committed to rights of Dalits: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों, पिछड़े तबकों और वंचितों के हकों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए गुरुवार को कहा कि इसके लिए उसके प्रयास निरन्तर जारी रहेंगें। मोदी ने यहां बहुचर्चित डॉ. अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र का उद्घाटन करने के बाद एक समारोह में कहा कि सरकार दलित, वंचित और पिछड़े वर्ग के प्रतिकों को फिर से स्थापित कर रही है।

विजय माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी का बेहद मजबूत मामला: सरकारी सूत्र

मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि आजादी के बाद एक परिवार के लिए डॉ. बी आर अंबेडकर के विचारों को दबाने की कोशिश की गई लेकिन हमारी सरकार ने इसे नाकाम कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज डॉ. अंबेडकर के समर्थकों की संख्या इस परिवार के समर्थकों से ज्यादा है।

प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार डॉ. अंबेडकर की सामाजिक लोकतंत्र के सपनों को पूरा कर रही है। नया भारत डॉ. अंबेडकर के सपनों के अनुरुप होगा।

गुजरात मॉडल पर लालू का तंज, कहां है विकास कोई तो ढूंढ लाओ

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि उनको डॉ. अंबेडकर से संबंधित योजनाओं और कार्यक्रमों की भी जानकारी भी नहीं होगी। वैसे उनको आजकल बाबा साहेब नहीं बाबा भोले ज्यादा याद आ रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.