पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा दे रही है सरकार : रीता बहुगुणा जोशी

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 03:23:20 PM
Government is encouraging tourism sector: Rita Bahuguna Joshi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार पर्यटन क्षेत्र को व्यापक स्तर पर बढ़ावा दे रही है और इसके लिए राज्य सरकार ने ‘यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा ‘ टैगलाइन के साथ ब्रांडिंग के लिए गीतकार एवं लेखक प्रसून जोशी को जोड़ा है। राज्य विधानसभा में कांग्रेस की आराधना मिश्र के सवाल के जवाब में राज्य की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि हम पर्यटन क्षेत्र को बड़े पैमाने पर प्रोत्साहित करने के लिए कटिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओमान में शिव मंदिर में पूजा अर्चना की

हमने ब्रांडिंग के लिए प्रसून जोशी को अपने साथ जोड़ा है। इसका टैगलाइन ‘‘यूपी नहीं देखा तो इंडिया नहीं देखा’’ लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार इस समय पर्यटन स्थलों पर बुनियादी सुविधाओं को विकसित कर रही है और उनका सौन्दर्यीकरण कर रही है।

दलित छात्र की हत्या, बीजेपी शासन में कोई नई घटना नहीं: मायावती

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत रामायण, बुद्ध, कृष्ण, धार्मिक एवं अन्य सर्किट  विकसित किए जा रहे हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई जिलों में महोत्सव भी हो रहे हैं। हवाई सम्पर्क के बारे मे कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू के सवाल पर मंत्री ने कहा कि हवाई सम्पर्क के लिए पांच समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में हमारी सरकार ने 10 महीने में जो किया है वह गत 40 वर्ष में नहीं हो सका।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.