महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है: मनोज

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 06:23:00 PM
Government is running many schemes for empowerment of women: Manoj

गाजीपुर। केंद्रीय रेल एवं दूर संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं चला रही है और उसका परिणाम है कि वे अब हवाई जहाज से लेकर रेल तक चला रही हैं। सिन्हा आज यहां पूर्वांचल ग्रामीण चेतना समिति द्वारा लंका मैदान में महिला कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

11 मार्च: बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

उन्होंने कहा समिति का यह अच्छा प्रयास है कि वह महिलाओं के उत्थान के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं चलायी है। जिसमें बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का शुभारंभ हरियाणा से शुरु किया गया था। इस अभियान की शुरुआत 116 जिलों में की गई थी लेकिन आज पूरे देश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का अभियान चल रहा है।

हिंदी पट्टी में कांग्रेस के उभार के मजबूत संकेत : सिंधिया

उन्होंने कहा कि आज लड़कियां हवाई जहाज, ट्रेन चला रही हैं तथा लड़कियां गोल्ड मेडल लेकर आ रही हैं तो देश को बहुत गर्व हो रहा है। साढ़े तीन साल में देश में बदलाव हुआ है तकनीकि से भ्रष्टाचार खत्म हो जायेगा जिससे आम जनता को राहत मिलेगी। अब देश की महिलाएं देश का नेतृत्व करेंगी। आप लोग एक संकप्ल लें कि अच्छी भाषा से वातावरण स्वच्छ रहता है। उन्होंने कहा कि आप महिलाएं बच्ची को जन्म देती हैं तो सरकार उस बच्ची के भविष्य का पूरा खर्चा उठा रही है। बेटियां अब अभिशाप नहीं हैं।

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये कल भरे जायेंगें नामांकन

सिन्हा ने कहा कि सरकार का पूरा प्रयास है कि स्वच्छता अभियान पूरी तरह सफल हो लेकिन केवल कर्मचारियों से स्वच्छता अभियान का मिशन पूरा नहीं होगा। इसके लिए आम जनता का सहयोग जरुरी है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी के बालाजी, उपजिलाधिकारी सदर विनय गुप्ता, नगरपालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, इनर व्हील की अध्यक्ष विनिता सिंह, डा.रजनी राय, मंजीला सिंह, निठोरी देवी आदि लोग उपस्थित थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.