आर्थिक नरमी के लिए सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन जिम्मेदार : कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 01:28:06 PM
Government's gross financial mismanagement is responsible for economic softening: Congress

नई दिल्ली।  कांग्रेस ने कहा कि भारत की आर्थिक नरमी के लिए सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन जिम्मेदार है तथा पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर यह कहकर कटाक्ष किया कि मोदीनोमिक्स की सहज बुद्धिकौशल को किसी सलाह की जरूरत नहीं।

मोदी, राहुल गांधी ने लाल बहादुर शास्त्री को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अर्थव्यवस्था का आकलन करने के संदर्भ में आर्थिक सलाहकार परिषद वास्तव में कामकाज रहित है। उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने देश की मजबूत अर्थव्यवस्था पर जो सकल आर्थिक कुप्रबंधन थोपा है, वह उससे नहीं बच सकती है।

विशेषज्ञों ने कहा खेती की लागत कम करने पर ध्यान दे सरकार

सुरजेवाला ने कहा, चूंकि मोदीजी ने शीर्ष अर्थशास्त्रियों के साथ परिसंवाद किया है, उनकी सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन, जिसने भारत की गाथा की वृद्धि की गति धीमी कर दी, अपने आप सब बयां करता है।

भारत और ईरान दोनों के लिए लाभकारी होगा चाबहार पोतः गडकरी

उन्होंने कहा कि सकल घरेलू उत्पाद 2014-15 में 7.5 प्रतिशत था जो 2017-18 में घटकर साढ़े छह प्रतिशत रह जाने का अनुमान है।  सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या उन्होंने कभी अर्थशास्त्रियों की गंभीर सलाह को सुना है। उन्होंने कहा, मोदीनामिक्स के सहज बुद्धिकौशल को किसी परामर्श की आवश्यकता नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.