अनुच्छेद 370 पर सरकार का कदम राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला: जेटली

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2019 02:09:35 PM
Government's move on Article 370 a historic decision towards the integrity of the nation: Jaitley

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने कहा है कि जम्मू कश्मीर के संबंध में अनुच्छेद 370 पर सरकार का कदम राष्ट्र की अखंडता की दिशा में एक ऐतिहासिक फैसला है।


जेटली ने अपने ब्लॉग में कहा कि अलग दर्जा होने से अलगाववाद को बढ़ावा मिलता है। कोई देश ऐसे हालात को जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकता।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा, ’’आज एक ऐतिहासिक गलती को ठीक करने का काम हुआ है। अनुच्छेद 35ए, भारत के संविधान के अनुच्छेद 368 के तहत प्रक्रिया का पालन किए बिना पिछले दरवाजे से आया है। इसे जाना ही था।’’

उन्होंने कहा, ’’सरकार के फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोगों को सबसे ज्यादा मदद मिलेगी। अधिक निवेश, अधिक उद्योग, अधिक निजी शैक्षणिक संस्थान, अधिक नौकरियां और अधिक राजस्व आयेगा।’’

उन्होंने कहा कि अब कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं को लगेगा कि वे ‘जज्बात बनाम फायदे’’ के नकली मुद्दे को उठा नहीं पायेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.