जीएसटी से कई देशों की सरकारें गिरीं, भारत में मजबूत हुई : राठौड़

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 01:29:43 PM
Governments from many countries fell by GST, got stronger in India: Rathore

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्य वर्धन राठौड़ ने कहा है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) दुनिया के जिस देश में भी लागू किया गया है वहां की सरकार इसके कारण गिरी है जबकि भारत में इसे लागू करने वाली सरकार मजबूत होकर आई है।

लोकसभा में केंद्रीय बजट 2019-20 पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कर्नाल राठौड ने कहा कि दुनिया के कई देशों में जीएसटी कर प्रणाली को अपनाया गया है लेकिन यह रिकार्ड है कि जहां की भी सरकार ने इस प्रणाली को लागू किया है वहां की सरकार गिरी है। 

उन्होंने कहा कि भारत ने इस दिशा में रिकार्ड बनाया है। जीएसटी लागू करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जब आम चुनाव में उतरी तो जनता ने उसके काम को सराहा और पहले की तुलना में ज्यादा मजबूती के साथ उन्हें केंद्र की सत्ता सौंपी है। उन्होंने कहा कि सरकार गैर सरकारी संगठनों तथा सोशल मीडिया को भी महत्व दे रही है और इसके जरिए उद्यमिता को बढावा दे रही है।

वाईएसआर कांग्रेस के मार्गन भारत ने केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की और कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उनके लिए अनुकूल घोषणा बजट में करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी जब श्री वेंकटेश्वर महाराज के दर्शन के लिए आए थे तो उन्होंने विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन यह वादा अब तक पूरा नहीं किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.