गुर्जर आरक्षण : तेईस मई से फिर होगा आंदोलन

Samachar Jagat | Tuesday, 15 May 2018 05:55:24 PM
Gujjar Reservation: Will Move Again agitate from May 23

जयपुर। राजस्थान में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण में पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग पर अडिग गुर्जर समाज तेईस मई से फिर आंदोलन शुरु करेंगे।

गुर्जर आरक्षण संर्घर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला और समिति के पदाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि बयाना के अड्डा गांव में मंगलवार को गुर्जर महापंचायत की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में सरकार से बातचीत भी जारी रखने पर सहमति बनी।

उन्होंने बताया कि आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार से सोमवार रात हुई बातचीत में मिले प्रस्ताव को महापंचायत में रखा गया, लेकिन महापंचायत ने सरकार के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित करने पर असहमति जताई।

महापंचायत में जुटने के लिए सवेरे से ही दूर-दूर से काफी संख्या में लोग अड्डा गांव पहुंचने शुरू हो गए थे। अधिकांश लोग खाने पीने और रहने की तैयारी के साथ पहुचें।

गुर्जर समाज की महापंचायत के मद्देनजर जिला प्रशासन भी किसी भी अप्रिय स्थिति को टालने और कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से सर्तक रहा। इस अवसर पर रेलवे सुरक्षा बल की तीन और पुलिस फोर्स की पांच कंपनियों सहित स्थानीय पुलिस बल को बयाना के संभावित स्थलों पर तैनात किया गया।

भरतपुर जिला प्रशासन ने सोमवार से ही उपखंड क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगा रखी है। जिला प्रशासन ने बयाना, उच्चैन और रुदावल आदि इलाकों में इंटरनेट सवाएं मंगलवार शाम तक के लिए बंद कर दी और राजस्थान पथ परिवहन निगम ने बयाना से करौली और हिंडौन मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन भी शाम छह बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.