गुटखा घोटाला: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री, DGP के घर CBI के छापे

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 01:06:24 PM
Gutkha scandal: Tamil Nadu's Health Minister, DGP house CBI raid

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री और पुलिस महानिदेशक के आवासों समेत राज्य में करीब 40 स्थानों पर सीबीआई ने गुटखा घोटाला के संबंध में   बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में तलाशियां जारी हैं।

पुण्यतिथि विशेष: संगीतबद्ध गीतों से देशभक्ति के जज्बे को बुलंद किया सलिल ने

लेकिन अधिकारियों ने ये नहीं बताया कि किन स्थानों पर छापेमारी हुई है। उनका कहना है कि इससे अभियान प्रभावित हो सकता है। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और डीजीपी टीके राजेंद्रन के आवासों के साथ ही एक पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और अन्य के घरों पर तलाशी ली जा रही है। 

इस घोटाले का खुलासा 8 जुलाई, 2017 को उस वक्त हुआ था जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु में पान मसाला और गुटखा उत्पादकों के गोदामों, कार्यालयों और आवासों पर छापे मारे थे। गुटखा उत्पादकों पर 250 करोड़ रुपए की आयकर चोरी के आरोप हैं।

Teachers Day Special: फिल्मों में शिक्षक के किरदार को दर्शकों का भी मिला सम्मान

तमिलनाडु सरकार ने 2013 में गुटखा और पान मसाला समेत चबाने वाले तंबाकू के विभिन्न प्रकारों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर रोक लगा दी थी। छापेमारी के दौरान विभाग ने एक डायरी जब्त की थी जिसमें उन लोगों के नाम लिखे हुए थे जिन्हें गुटखा उत्पादकों ने कथित तौर पर रिश्वत दी थी।

कहानी पढ़कर तुरंत की हां, जानें क्यों खास है प्रियंका चोपडा़ के लिए 'द स्काई इज पिंक'

द्रमुक के एक नेता की याचिका पर इस साल अप्रैल में मद्रास उच्च न्यायालय ने सीबीआई को यह मामला सौंप दिया था। एजेंसी ने मई में तमिलनाडु सरकार, केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग और खाद्य सुरक्षा विभाग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

Box Office Collection: 'स्त्री’ ने चौथे दिन इन दो बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड, देखें अब तक का कलेक्शन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.