कांग्रेस के सत्ता में आने पर की जाएगी एचएएल की भरपूर मदद: राहुल

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 06:44:17 PM
HAL help will be made when Congress comes to power: Rahul

बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्टस लिमिटेड (एचएएल) के कर्मियों की मदद के लिए यहां आए हैं लेकिन कांग्रेस अभी विपक्ष में है और जब सत्ता में आयेगी तो इस सरकारी उपक्रम की भरपूर मदद की जाएगी।

गांधी ने एचएएल कल्याण मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने शुरुआती बयान में कहा कि आजादी के बाद देश की समृद्धि के लिए रणनीतिक संस्थानों की स्थापना की गई थी। इनमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) इंजीनियरिंग की शिक्षा के लिए और एचएएल रक्षा विमानों के निर्माण के लिए स्थापित किए गए थे। एचएएल की उपलब्धियां शानदार रही हैं।

फराह ने साजिद पर कहा, ''अगर मेरे भाई ने ऐसा किया है तो उसे उसका प्रायश्चित करना होगा"

उन्होंने कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बार कहा था कि अमेरिका का सबसे बड़ा दुश्मन चीन नहीं बल्कि रक्षा और आर्थिक क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों की वजह से भारत है। गांधी ने कहा कि हम यहां आपकी समस्याएं जानने आए हैं हालांकि हम अभी विपक्ष में हैं फिर भी आपकी समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे।

लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जब सत्ता में आएंगे और हमारी सरकार बनेगी तो हम आपकी अधिकतम सहायता करेंगे। मैं आज यहां आपकी समस्याओं को सुनने और देश के एक प्रतिष्ठित और रणनीतिक उद्योग के बारे में आपकी राय जानने आया हूं।

इस मौके पर एचएएल के कई वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मी मौजूद थे। गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा में पार्टी के नेता एम मल्लिकार्जुन खड्गे, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और अन्य राजनेता मौजूद थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.