कांग्रेस में शामिल होेने के बाद हार्दिक पटेल को लगा बड़ा झटका, नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2019 04:54:26 PM
Hardik Patel's big blow to Congress after joining Congress, will not be able to fight Lok Sabha polls

नई दिल्ली।  गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल को एक बडा झटका लगा है। यदि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आरक्षण रैली में हिंसा के आरोपी हार्दिक की याचिका पर सुनवाई करने से गुजरात हाईकोर्ट ने मना कर दिया है। बता दें कि हाईकोर्ट से बरी नहीं होने के कारण वह मई में होेने वाले आम चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। 

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कांग्रेस का दामन थामा था। गुजरात में कार्यसमिति की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल को पार्टी की सदस्यता दी थी। गौरतलब है कि गुजरात के मेहसाणा जिले में एक आरक्षण रैली के दौरान हुई हिंसा और तत्कालीन विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला और तोड़फोड करने के आरोप में पिछले साल 25 जुलाई को एक स्थानिय अदालत ने हार्दिक पटेल को दो साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई थी। 


वहीं एक नियम के अनुसार ऐसा नेता जो कि दो साल या इससे अधिक की सजा मिली हो, वे सजा के दौरान चुनाव नहीं लड़ सकते है। हालांकि वकील रफीक लोखंडवाला ने इस सजा पर रोक लगाने के लिए आग्रह किया था। 

इससे पहले कयास लगाया जा रहा था कि हार्दिक पटेल गुजरात के जामनगर से लोकसभा का चुनाव लड सकते है। हालांकि यह लोकसभा सीट साल 2014 में भाजपा के खाते में गई थी। इस पर भाजपा की पूनमबेन ने चुनाव जीता था। तो वहीं बीजेपी सांसद पूनमबेन पाटीदार समाज से नहीं है। हार्दिक पटेल इस बात का फायदा इस लोकसभा चुनाव में उठाना चाहते है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.