हर्षवर्धन ने डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की निंदा की, मुख्यमंत्रियों के समक्ष उठाऐंगे मुद्दा

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 07:33:07 AM
Harsh Vardhan condemns violence against doctors, issues raised in front of chief ministers

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कोलकाता में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बृहस्पतिवार को मरीजों और उनके तीमारदारों से संयम बरतने का अनुरोध किया और कहा कि वह सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के समक्ष डॉक्टरों की सुरक्षा का मुद्दा उठाऐंगे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उन्होंने डॉक्टरों से सुनिश्चित करने को कहा कि लोगों के लिए जरूरी सेवाएं बाधित नहीं हो। डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की हालिया घटनाओं पर चिंता प्रकट करते हुए हर्षवर्धन ने कहा कि डॉक्टरों के लिए काम का सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण और जरूरी है। 

मंत्री ने कहा कि वह सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के समक्ष यह मुद्दा उठाऐंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं का दोहराव ना हो। 

उन्होंने कहा, ‘‘डॉक्टर समाज के महत्वपूर्ण स्तंभ होते हैं और बहुत दबाव तथा मुश्किल परिस्थिति में काम करते हैं। मैं मरीजों और उनकी देखभाल करने वालों से संयम बरतने का अनुरोध करता हूं ।’’  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.