हरियाणा में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आठवीं तक शिक्षा जरूरी नहीं : मनोहर लाल

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 03:28:07 PM
Haryana does not require education up to 8th for driving license: Manohar Lal

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा में वाहन चलाने का लाइसेंस बनवाने या नवीकरण के लिए आठवीं तक की शिक्षा जरूरी नहीं होगी। 

मनोहर लाल ने यहां केंद्रीय सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी के साथ बैठक के बाद बताया कि केन्द्र सरकार ने हरियाणा को केन्द्रीय मोटर वाहन अधिनियिम के तहत लाइसेंस बनवाने के लिए आठवीं तक शिक्षा के अनिवार्य प्रावधान में एक वर्ष की छूट दी जायेगी। उन्होंने कहा कि इससे विशेष रूप से मेवात के लोगों को फायदा होगा जहां लगभग 20 हजार से अधिक लोगों के लाइसेंस का नवीकरण नहीं हो पा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाद में इस नियम में संशोधन किया जायेगा या कोई वैकल्पिक रास्ता निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में ऐसे लोग गाडी चला रहे हैं जो आठवीं पास नहीं हैं और उन्हें लाइसेंस नवीकरण में दिक्कत आ रही है। 

बैठक में केन्द्रीय राज्य मंत्री जरनल वी के सिंह,हरियाणा लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, अतिरिक्त स्थानीय आयुक्त चंद्रशेखर खरे तथा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के उच्चाधिकारी मौजूद थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.