मुंबई में भारी बारिश रुकी : वेस्टर्न रेलवे की सेवाएं बहाल

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jul 2018 12:41:17 PM
Heavy rains in Mumbai: Western railway services restored

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। मुंबई में बुधवार को भारी बारिश की रफ्तार थमने से मुंबईकरों को बड़ी राहत मिली और उपनगर में ट्रेन सेवाएं बहाल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के चलते वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) के एक खंड पर कल स्थानीय ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई थीं। 4 दिन की लगातार बारिश के बाद हालांकि सडक़ यातायात सुचारु ढंग से चल रहा था लेकिन भारी बारिश ने मुंबई के लोगों के जीवन को पंगु बना दिया। 

बुधवार सुबह से ट्रेनों में लोगों की जबरदस्त भीड़ देखी गई, हालांकि वेस्टर्न रेलवे सीमित गति के साथ कुछ मार्गों पर ट्रेनें चला रहा है क्योंकि रेलवे ट्रैक पर अब तक पानी भरा है। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि महज 10 दिन में शहर में 864.5 मिमी बारिश हुई जो तकरीबन पूरे एक महीने में होने वाली बारिश के बराबर है।

लोकल ट्रेनों को मुंबई की जीवनरेखा माना जाता है। कल यह सेवा नालासोपारा और विरार स्टेशनों के बीच निलंबित कर दी गई थी , जिससे व्यस्त वेस्टर्न रेलवे लाइन पर यात्रा करने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। डब्ल्यूआर के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र भाकर ने कहा कि आज अपने - अपने गंतव्य स्थलों तक पहुंचने के लिये लोगों ने ट्रेनों का सहारा लिया।

रेलवे स्टेशनों पर कई यात्रियों का तांता लगा रहा। उन्होंने कहा कि हमने एहतियात के साथ लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने का फैसला किया। सुबह करीब पौने सात बजे हमने चर्चगेट (दक्षिण मुंबई) और भयंदर (ठाणे जिला) स्टेशनों के बीच 10 किलोमीटर प्रति घंटे की सीमित रफ्तार के साथ सेवा शुरू की।

इस बीच मुंबई उपनगर के प्रभारी मंत्री विनोद तावड़े बुधवार को नागपुर से शहर लौटेंगे , जहां वह भारी बारिश के बाद मेगाशहर में स्थिति की समीक्षा के लिए विधानसभा सत्र में हिस्सा लेंगे। मंत्री के निकाय अधिकारियों और पुलिस के साथ अहम बैठक करने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार तक शहर एवं इसके आस-पास के इलाकों में अत्यधिक बारिश जारी रहने की संभावना बनी हुई है।
all demo photo

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.