ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी हिमपात ,बर्फीली हवाओं से ठिठुरे मैदानी इलाके

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 05:20:59 PM
Heavy snowfall at high altitude places

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

शिमला। उत्तराखंड ,जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात तथा निचले इलाकों में बारिश हुई। हिम एवं अवधाव अध्ययन केन्द्र एवं अनुसंधान संस्थान ( सासे) के अनुसार कश्मीर घाटी के फारवर्ड एरिया में हिमपात हुआ तथा कंजलवन में 63 सेमी , गुलमर्ग में 97 सेमी हिमपात हुआ।


12 घंटे में दिल्ली से मुंबई पहुंचाने वाले एक्सप्रेसवे का प्रधानमंत्री जल्द कर सकते हैं भूमिपूजन

हिमाचल में धुंडी में 59 सेमी तथा पटेसियो में 33 सेमी हिमपात हुआ। हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा ,चंबा , किन्नौर ,लाहुल स्पीति और कुल्लू जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात तथा निचले हिस्सों में बर्फ के फाहे और बारिश हुई ।कुछ इलाकों में काले बादल छाए रहे। भरमौर ,पांगी ,चूराह ,बारलाचा,मणिमहेश ,डलहौजी ,काजा ,उदैपुर ,केलांग ,धौलाधार पर्वतीय श्रंखला पर हिमपात हुआ। जलोरी जोट ,मनाली ,कुल्लू ,किन्नर ,श्रीखंड ,कैलाश में भी हिमपात हुआ।

आज ही के दिन इंडियन क्रिकेट टीम के इस लेग स्पिनर ने रचा था इति​हास, हुए पूरे 20 बरस

मौसम कार्यालय के अनुसार सुबह तक कल्पा में पांच सेमी , शिमला और सिरमौर जिलों से भी हिमपात की सूचना मिली है। शिमला तथा इसके आसपास तेज बारिश हुई तथा बर्फ के फाहे गिरे ।शेष इलाके में बादल छाये रहे।

चंबा में 47 मिमी ,धर्मशाला 42.8 मिमी ,पालमपुर 34 मिमी ,कांगड़ा 25.7 मिमी ,उना 21.6 मिमी, मनाली 14 मिमी ,डलहौजी आठ मिमी, मंडी 4.2 मिमी , सुंदरनगर 1.3 मिमी, भुंतर में एक मिमी वर्षा हुई जिससे पारे में तेजी से गिरावट दर्ज की गई। राज्य में अगले चौबीस घंटों में बारिश और बर्फ गिरने और कहीं -कहीं भारी हिमपात की संभावना है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.