हिमाचल प्रदेश बस हादसा: स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री कुल्लू रवाना

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2019 02:58:39 PM
Himachal Pradesh bus accident: Chief Minister goes to Kullu to take stock of situation

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बंजार तहसील में हुए बस हादसे में घायल यात्रियों की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को कुल्लू के लिए रवाना हो गए। आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। यहां एक निजी बस (पंजीकरण संख्या एचपी 66-7065) गुरुवार को जिले की बंजार तहसील में धोथ मोड़ के पास 300 मीटर से अधिक गहरे नाले में गिर गई थी।

बस कुल्लू से गढ़ गुशानी जा रही थी। हादसे में 44 लोगों की जान चली गई और 34 अन्य घायल हैं। प्रवक्ता ने बताया कि ठाकुर कुल्लू सिविल अस्पताल पहुंचेंगे, जहां घायलों का इलाज जारी है। गंभीर रूप से घायल कुछ यात्रियों को चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री कुल्लू सर्किट हाउस जाएंगे जहां उनके जिला अधिकारियों से मिलने और उन्हें ऐसे हादसों को दोबारा होने से टालने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश देने की संभावना है।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे और प्रशासन से घायल यात्रियों को सबसे बेहतर चिकित्सा प्रदान करने को भी कहा था। इस बीच, गैर सरकारी संगठन सेवलाइफ के संस्थापक पीयूष तिवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि यह शर्म की बात है कि बड़े पैमाने पर बस दुर्घटनाएं भारत में आम हो गई हैं, खासकर हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में...।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.