ऐतिहासिक जामिया मस्जिद तीसरे दिन भी बंद

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 11:33:56 AM
Historic Jamia Mosque closes on third day

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर शहर में किसी भी विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए जामिया मस्जिद को एतिहातन रविवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद रखा गया। अलगाववादियों ने सुरक्षा बलों के साथ वर्ष 2016 में अनंतनाग में मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर आज हड़ताल का आह्वान किया है।

उन्नाव मामला: भाजपा विधायक सेंगर के भाई समेत पांच आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

अलगाववादियों ने दुखतरान-ए-मिलत (डीएम) प्रमुख असिया अंद्राबी तथा उसके सहयोगियों को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दिल्ली तलब किये जाने के विरोध में शनिवार को हड़ताल का आह्वान किया था। मस्जिद में शुक्रवार को भी नमाज अदा नहीं हो सकी। जामिया मस्जिद का इलाका हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारुक का गढ माना जाता है।

जम्मू-कश्मीर में सेना की गोलीबारी में तीन नागरिकों की मौत, राज्यपाल ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

उन्हें सभा को संबोधित करने से रोकने के लिए शुक्रवार को तड़के घर में नजरबंद किया गया। ऐतिहासिक मस्जिद के सभी गेटों को बंद कर दिया गया है और मुख्य जामिया बाजार एवं उससे सटे हुए इलाकों में लोगों को आने से रोकने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पाबंदियों के कारण शुक्रवार से मस्जिद में नमाज अदा नहीं हो सकी है।

पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपियों को केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने पहनाई माला

जामिया मस्जिद की ओर जाने वाली सड़कों को राजौरी कदल, रंगेर स्टॉप तथा गोजवाड़ा में कटीले तारों से बंद कर दिया गया है। एस के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) की ओर जाने वाले मरीजों और चिकित्सकीय कर्मचारियों के वाहनों को हालांकि दस्तावेजों की जांच करने के बाद जाने की अनुमति दी जा रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.