50 दिनों में लिए गए ऐतिहासिक निर्णय: जावडेकर

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2019 11:06:26 AM
Historical decision taken in 50 days: Javadekar

नई दिल्ली। सरकार ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार सत्ता में आने के 50 दिनों के भीतर सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की दिशा में तेजी से कदम उठाते हुए समाज के सभी वर्गो के कल्याण, बुनियादी ढांचा क्षेत्र और शिक्षा क्ष्रेत्र में ऐतिहासिक निर्णय लिये गए।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 50 दिनों की रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए ये जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि 50 दिनों के भीतर, सरकार ने किसानों, बेरोजगार युवाओं, मध्यम वर्ग, व्यापारियों और समाज के सभी वर्गों के लिए बुनियादी ढांचे और शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से विकास के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।

जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ये 50 दिन बताते हैं कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का दूसरा कार्यकाल अधिक प्रभावी होगा और सभी को न्याय देगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के सभी किसानों को पीएम-किसान योजना के तहत 6,000 रुपए प्रति वर्ष का लाभ दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी लागत के न्यूनतम समर्थन मूल्य में दो से तीन गुना तक वृद्धि की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.