गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले, कांग्रेस कहती कुछ है, करती है कुछ 

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2019 01:28:57 PM
Home Minister Rajnath Singh said, Congress says something, does something

बीकानेर। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि नेताओं की कथनी और करनी में अंतर होने के कारण भारत की राजनीति में विश्वास का संकट पैदा हुआ है और भाजपा ने इस विश्वास के संकट को चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है। गृह मंत्री ने कहा कि हम वहीं कहेंगे जो करेंगे।

हम आपकी आंखों में धूल झोंककर राजनीति नहीं करेंगे। हमको राजनीति करनी होगी तो हम आपकी आंखों में आंख डालकर राजनीति करेंगे। कोलायत में एक जनसभा को संबोधित कर रहे सिंह ने कहा कि राजनीतिक इतिहास के पन्नों को पलट कर देखा जाए तो कांग्रेस ने वादे बहुत किए हैं लेकिन अपने वादों को पूरा नहीं किया।

कांग्रेस ने आंशिक रूप से भी अपने वादों को पूरा लिया होता तो आज हमारा भारत दुनिया का सबसे धनवान देश बन गया होता। राजनाथ ने कहा कि कभी वादा पूरा नहीं किया। कहते हैं कुछ, करते हैं कुछ। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस कहती है कि गरीबी दूर करेंगे, पहले जवाहर लाल नेहरू कहते थे कि गरीबी दूर करेंगे। राजीव गांधी ने भी कहा कि गरीबी हटाओ।

अब राहुल गांधी आ गए हैं, कह रहे हैं कि गरीबी हटाओ .... गरीबी हटी ही नहीं क्योंकि गरीबी का दौर इन्होंने महसूस ही नहीं किया है। ये क्या गरीबी हटाएंगे। गृह मंत्री ने कहा कि जिस दिन यह देश कांग्रेस मुक्त हो जाएगा उसी दिन हमारा भारत गरीबी से भी मुक्त हो जाएगा।

सिंह ने कहा कि अमेरिका के एक शोध संस्थान की रिपोर्ट के मुताबिक, 2016 में जब उन्होंने सर्वे किया था तब भारत में 12.5 करोड़ लोग ऐसे थे जो गरीबी के गंभीर संकट से गुजर रहे थे लेकिन जब 2019 में सर्वे किया तब साढे सात करोड़ लोग गंभीर गरीबी के संकट से बाहर हो गए हैं और भारत में गरीबों की संख्या पांच करोड़ रह गई है। उन्होंने कहा कि  मैं कांग्रेस के दोस्तों से कहना चाहता हूं कि गरीबी कैसे दूर की जाती है, यह अगर सीखना है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सीखा जा सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.