मैं भोपाल के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार काम करता रहूंगा: दिग्विजय

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2019 10:10:41 AM
I will continue to work for all-round development of Bhopal: Digvijay

भोपाल। मालेगांव बम धमाकों की आरोपी एवं भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से भोपाल लोकसभा सीट से करारी हार मिलने के डेढ़ महीने बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार काम करते रहेंगे।

उन्होंने यहाँ संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने अब राजगढ़ जिले के राघौगढ़ से मतदाता सूची से अपना नाम भोपाल में डालने का निर्णय ले लिया है। इसके लिए मैंने प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।’’ सिंह ने कहा, ‘‘इस साल अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव से पहले भी मैंने भोपाल की मतदाता सूची में अपना नाम स्थानांतरित कराने की कोशिश की थी। लेकिन जब मैंने यह कोशिश की, तब बहुत देर हो चुकी थी। इसलिए मेरा नाम भोपाल की मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया था।’’

इसके चलते सिंह स्वयं के लिए लोकसभा चुनाव में वोट नहीं दे पाये थे। वहीं, मतदान के दिन भोपाल में व्यस्त रहने के कारण न ही राजगढ़ में वोट देने जा सके थे। सिंह ने कहा कि भोपाल संसदीय क्षेत्र के लिए अप्रैल में उन्होंने ‘विजन भोपाल’ के नाम से एक दस्तावेज जारी किया था, जिसमें उन्होंने भोपाल लोकसभा क्षेत्र को आने वाले समय में समृद्ध और समर्थ बनाने के लिए एक परिकल्पना की थी। इसके अलावा, उन्होंने भोपाल लोकसभा क्षेत्र को एक आधुनिक शहर बनाये जाने का वादा किया था।

उन्होंने कहा कि उनके इस ‘विजन भोपाल’ की परिकल्पना के कई कार्यों पर कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश सरकार ने निर्णय ले लिये हैं। प्रदेश सरकार ने उनकी परिकल्पना के अनुसार ‘ भोपाल मेट्रोपॉलिटन रीजन’ घोषित करते हुए आगे की वैधानिक कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। इसके अलावा, भोपाल से इंदौर के बीच स्वीकृत एक्सप्रेस हाईवे के आसपास कुछ स्थानों पर सेटेलाइट टाउन विकसित किये जाएंगे।

सिंह ने बताया कि वह भोपाल के चहुंमुखी विकास के लिए लगातार काम करते रहेंगे। उन्होंने भोपाल शहर को जल्द ही हरे-भरे शहर में बदलने का वादा किया और आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में भाजपा नीत मध्य प्रदेश सरकार ने भोपाल में 15,000 पेड़ काटे।

प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद पिछले छह महीने में भोपाल में निरंतर बिजली की समस्या होने के बारे में पूछे गए सवाल पर सिंह ने कहा, ‘‘यह समस्या तो पूरे प्रदेश की है। मैं यहाँ केवल भोपाल के विकास पर फोकस करने आया हूं, राजनीतिक और अन्य मुद्दों पर नहीं।’’ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.